Manohar Parihar, Pali +91 9950665634

आई माता मेला : सत्य के मार्ग पर चलने वाला जीवन में कभी असफल नहीं होता : दीवान

भास्कर न्यूज । बिलाड़ा आईमाता मंदिर व रोहिताश्व मंदिर में दीवान ने की पूजा व धर्मसभा को किया संबोधित

बिलाड़ा. आईमाता मेले में सोमवार को मानो शहर के अधिकांश लोग स्टेडियम पहुंच गए। बच्चों ने यहां लगे झूलों का आनंद उठाया। महिलाओं ने यहां बाजार में खरीदारी की।


आईमाता मेला सोमवार को भरा गया। केशर ज्योति के दर्शन के लिए देश के कोने कोने से श्रद्वालु पहुंचे। श्रद्घालुओं को लंबा इंतजार करना पड़ा। मेले के अवसर पर आई पंथ के धर्मगुरु दीवान माधवसिंह ने शाही वस्त्राभूषण में पहले रोहिताश्व मंदिर रनिया बेरा और उसके बाद मुख्य आईमाता मंदिर में विशेष पूजा अर्चना की। आशीष कार्यक्रम के बाद भक्तों के दर्शनार्थ मंदिर खोला गया। बाद में दीवान में धर्मसभा को संबोधित करते हुए कहा कि सत्य के मार्ग पर चलने वाला इंसान जीवन में कभी असफल नहीं होता है। दीवान ने कहा कि जीवन में कैसी भी, कितनी भी मुसीबतें आए तो घबराना नहीं चाहिए। उन्होंने कहा कि सभी समस्याओं का समाधान होता जाता है। दीवान ने रनिया बेरे पर भी धर्मसभा को संबोधित किया। इस दौरान दीवान से आशीर्वाद लेने वाले भक्तों का तांता लगा रहा। इस दौरान कुंवर डॉ लक्ष्मणसिंह मौजूद रहे। शाम के समय बैल का बधावणा हुआ। इस दौरान पारंपरिक गेर नृत्य आकर्षण का केंद्र रहा। वहीं मेले में पूरे दिन ग्रामीणों की भीड़ रही। महिलाओं ने जमकर खरीदारी की। बच्चों व युवाओं ने झूलों, सर्कस आदि का आनंद लिया तो। गर्मी को देखते हुए विभिन्न समाज व समितियों द्वारा जगह जगह पानी के लिए स्टॉल लगाये गये।

बिलाड़ा. चैत्री बीज मेले पर पारंपरिक गेर नृत्य रहा आकर्षण का केंद्र। इसमें बड़ी संख्या में गेरियों ने हिस्सा लिया।
पूर्व आईपीएस डॉ. झाला सहित अन्य ने लिया हिस्सा
पूर्व आईपीएस डॉ विजेंद्र झाला सहित पूर्व पार्षद गिरधारी, राजेश भायल, घनश्याम चौधरी, चंद्रसिंह घारिया, राजूराम चौहान, बस्ताराम, बोराराम, एडवोकेट पारस चौहान व हजारों की संख्या में महिला पुरुष व युवा उपस्थित थे।