Manohar Parihar, Pali +91 9950665634

पी.पी चौधरी को दिया सीरवी समाज वेबसाइट लोकापर्ण का आमंत्रण

पुणे महाराष्ट्र। सीरवी जय भवानी सेवा संस्था संजय पार्क द्वारा आयोजित शिष्टाचार मीटिंग का आयोजन किया गया जिसमे मुख्य अतिथि के रूप में केंद्रीय मंत्री श्री पी.पी चौधरी उपस्थित रहे। सीरवी जय भवानी सेवा संस्थान संजय पार्क सदस्यों द्वारा मंत्री का जोरदार स्वागत किया। इसी बिच सीरवी समाज की वेबसाइट, सीरवी समाज सम्पूर्ण भारत डॉट कॉम का लोकापर्ण हेतु वेबसाइट के प्रतिनिधि शंकरलाल काग सीरवी ने श्री पीपी चौधरी – राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिल भारतीय सीरवी महासभा व भारत सरकार के केंद्रीय मंत्री श्री पी पी चौधरी से मुलाकात कर वेबसाइट लोकापर्ण की पूर्ण तैयारियों का विवरण देते हुए शुभारंभ में सान्निध्य प्रदान करने का निवेदन किया।

मंत्री ने आमंत्रण स्वीकार करते हुए कहा की आज के युवाओं ने बहुत ही अच्छी वेबसाइट बनाने का जो शुभ कार्य किया वो काफिले तारीफ़ है। शंकरलाल सीरवी ने जानकारी में बताया की सीरवी समाज की वेबसाइट सीरवी समाज सम्पूर्ण भारत डॉट कॉम का शुभारंभ बेंगलूरु के स्थित सीरवी समाज एच.एस.आर. लेआउट के नवनिर्मित श्री आईमाता मन्दिर प्राण प्रतिष्ठा के महोत्सव पर सीरवी समाज संपूर्ण भारत डॉट कॉम वेबसाइट का लोकार्पण, सीरवी समाज के धर्मगुरु दीवान श्री माधवसिंह एवं अखिल भारतीय सीरवी महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व केंद्रीय मंत्री श्री पीपी चौधरी जी के कर-कमलों द्वारा दिनांक 9 मार्च 2019 के शुभ अवसर पर किया जाएगा।

सोमाराम राठौड़ ने जानकारी में बताया की वैबसाइट का निर्माण सीरवी समाज की उन्नति एवं सामाजिक भाई-चारा को कायम करने के लिए किया गया है। वेबसाइट में सीरवी समाज से सम्बंधित पंजीकृत / अपंजीकृत सभी प्रकार के संगठन/ विकास समितियां / मंदिर संचालन समितियां, ट्रस्ट की कार्यकारिणी के समस्त पदाधिकारियों का विवरण (फोटो, नाम, पद व मोबाइल न.) समाज के इतिहास ,संस्कृति, गोत्र, रीति-रिवाज, संत महात्मा, समाज सुधारक, लोक-वीर, सरकारी कर्मचारी, राजनीतिज्ञ, धार्मि स्थल, रक्त कोष पोर्टल, समाचार आदि के बारे में जानकारी उपलब्ध हैं।

दुर्गाराम पंवार ने बताया की सीरवी समाज सम्पूर्ण भारत नामक फेसबुक पेज भी बनाया गया जिसमे लाखो की संख्या में सीरवी समाज के साथ साथ अन्य समाज के लोग भी जुड़े हुए है। इस पेज पर समाज के प्रोग्राम का लाइव प्रसारण किया जाता है। समाज के लोगो तक पल पल की जानकारी पहुंचाने के लिए राजस्थान, मध्यप्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र, कर्नाटक, तमिलनाडु, तेलगाना सहित देश के अन्य राज्यों में वेबसाइट के लिए कुल 28 प्रतिनिधि नियुक्त किये गए है जो समय समय पर समाज की हर गतिविधियों पर ताजा जानकारी उपलब्ध कराएंगे। ताकि सीरवी समाज से जुडी हर खबर सिर्फ एक क्लिक पर उपलब्ध हो सके। इस मोके पर समाज के कही गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।